Breaking News

पश्चिम बंगाल: राशन घोटाले मामले में ED की कई जगह छापेमारी, आरजी कर कांड को लेकर डेरेक ने CBI जांच पर उठाए सवाल

कोलकाता: प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने राशन घोटाले के सिलसिले में शुक्रवार को पश्चिम बंगाल के कई स्थानों पर छापेमारी की। संघीय जांच एजेंसी की विभिन्न टीमों ने इस छापेमारी को अंजाम दिया। ईडी के अधिकारियों ने जॉयनगर, देगंगा, कल्याणी और बसंती में राशन व्यापारियों के घरों और दुकानों, एक खाद्य इंस्पेक्टर के आवास और एक सहकारी बैंक के ब्रांच में छापेमारी की। एक अधिकारी ने बताया कि कोलकाता में भी छापेमारी की गई।

इस छापेमारी का उद्देश्य करोड़ों रुपये के घोटाले के लिंक को उजागर करना है, जिसके लिए राज्य के पूर्व खाद्य मंत्री ज्योतिप्रिय मल्लिक को पिछले साल अक्तूबर में गिरफ्तार किया गया था। जुलाई में ईडी ने इसी मामले के सिलसिले में 10 जगहों पर छापेमारी की थी। इस छापेमारी में शेख शाहजहां, बकीबुर रहमान, अनीसुर रहमान और बारिक बिस्वास का आवास शामिल था। इन सभी को ज्योतिप्रिय मल्लिक का करीबी बताया जाता है।

कोलकाता के सरकारी अस्पताल में एक प्रशिक्षु महिला डॉक्टर से दुष्कर्म और हत्या के मामले में तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) नेता डेरेक ओब्रायन ने सीबीआई को निशाने पर लिया। उन्होंने इस मामले में सीबीआई द्वारा चार्जशीट दायर करने में देरी को लेकर सवाल उठाया। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट करते हुए टीएमसी नेता ने जल्द न्याय की मांग की।

डोरेक ओब्रायन ने एक्स पर कहा, “आरजी कर पीड़िता के परिवार को न्याय के लिए और कितना इंतजार करना पड़ेगा? उन्होंने आगे कहा, सुप्रीम कोर्ट इस मामले की निगरानी कर रहा है। सीबीआई के पास आरोपी और सारे सबूत हैं। फिर वे क्यों चार्जशीट दायर कर मुकदमा शुरू क्यों नहीं कर रहें? हम सभी इस मामले में जल्द न्याय की मांग कर रहे हैं। सीबीआई ट्रायल में देरी क्यों कर रही है? हमें इसका जवाब चाहिए।”

कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज-अस्पताल में जूनियर डॉक्टर के साथ दरिंदगी की घटना नौ अगस्त की है। मृतक मेडिकल कॉलेज में चेस्ट मेडिसिन विभाग की स्नातकोत्तर द्वितीय वर्ष की छात्रा और प्रशिक्षु डॉक्टर थीं। आठ अगस्त को अपनी ड्यूटी पूरी करने के बाद रात के 12 बजे उसने अपने दोस्तों के साथ डिनर किया। इसके बाद से महिला डॉक्टर का कोई पता नहीं चला। घटना के दूसरे दिन सुबह उस वक्त मेडिकल कॉलेज में हड़कंप मच गया जब चौथी मंजिल के सेमिनार हॉल से अर्ध नग्न अवस्था में डॉक्टर का शव बरामद हुआ।

घटनास्थल से मृतक का मोबाइल फोन और लैपटॉप बरामद किया गया। पोस्टमॉर्टम की शुरुआती रिपोर्ट से पता चला है कि महिला डॉक्टर के साथ दुष्कर्म की घटना हुई थी। जूनियर महिला डॉक्टर का शव गद्दे पर पड़ा हुआ था और गद्दे पर खून के धब्बे मिले। शुरुआती पोस्टमार्टम रिपोर्ट में बताया गया है कि मृतक महिला डॉक्टर के मुंह और दोनों आंखों पर था। गुप्तांगों पर खून के निशान और चेहरे पर नाखून के निशान पाए गए। होठ, गर्दन, पेट, बाएं टखने और दाहिने हाथ की उंगली पर चोट के निशान थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *