Breaking News

सरदार वल्लभ भाई पटेल की मूर्ति गिराने को लेकर मचा बवाल, भीम आर्मी के लोगों ने तोड़फोड़ कर वाहनों को किया आग के हवाले

उज्जैनः उज्जैन जिले के के माकड़ौन में आज सुबह जबरदस्त बवाल हो गया और जमकर पथराव हुआ। उपद्रवियों ने कुछ वाहनों मैं तोड़फोड़ करते हुए आग के हवाले कर दिया। बताया जा रहा है कि विवाद सरदार वल्लभ भाई पटेल की मूर्ति का गिराने को लेकर शुरू हुआ था, जिसके बाद गुस्साए लोगों ने जमकर उत्पात मचाया। फिलहाल पुलिस ने मौके पर पहुंचकर भीड़ को काबू किया है और सीसीटीवी की मदद से उपद्रव करने वालों की तलाश की जा रही है।

मिली जानकारी के अनुसार नए बस स्टैंड क्षेत्र पर पाटीदार समाज ने सरदार वल्लभभाई पटेल की मूर्ति स्थापित कर दी। लेकिन इस स्थान पर पहले ही दलित समाज और भीम आर्मी के लोग भीमराव अंबेडर की मूर्ति स्थापित करना चाहते थे। जैसे भीम आर्मी के लोगों को इस बात की जानकारी मिली कि वहां पर सरदार वल्लभ भाई पटेल की मूर्ति लगा दी गई उन्होंने मौके पर पहुंचकर ट्रैक्टर की मदद से सरदार पटेल की मूर्ति गिरा दी।

मामले की सूचना मिलते ही बड़ी संख्या में पुलिस बल और पुलिस और प्रशासन के आला कि अधिकारी भी मोके पर पहुंचे और बड़ी मुश्किल से उपद्रव और बवाल पर नियंत्रण किया। इस मामले में माकड़ौन थाना प्रभारी भीम सिंह देवड़ा को सस्पेंड किया गया है। वहीं पुलिस ने सख्ती बढ़ातेे हुए उपद्रव करने वाले उपद्रवियों को खदेड़ा गया।

इस बीच तराना विधायक महेश शर्मा भी माकड़ौन पहुंचे और उन्होंने बताया कि दोनों पक्षों से बातचीत के रास्ते से हल निकालने की अपील की है। सभी एक ही परिवार के लोग है। पुलिस प्रशासन से भी वह लगातार संपर्क में है। पूरे मामले की जानकारी देते हुए एसपी सचिन शर्मा ने बताया कि कुछ लोगों को राउंडअप किया गया है, उनसे पूछताछ की जा रही है। वीडियो फुटेज देखने के बाद कार्रवाई की जाएगी। फिलहाल स्थिति सामान्य है पुलिस क्षेत्र में फ्लैग मार्च कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *