Breaking News

Redmi Buds 5 हुआ लॉन्च, 5 मिनट चार्ज में चलेगा 2 घंटे तक, कीमत 3 हजार से भी कम

Xiaomi ने भारत में एक नए वायरलेस ईयरबड्स, Redmi Buds 5 को लॉन्च किया है. कंपनी का कहना है कि ये ईयरबड्स भारत में लोगों के संगीत सुनने के अनुभव को और बेहतर बनाएंगे. इन्हें “#SuperBuds” के नाम से प्रचारित किया जा रहा है, जिनमें खास ANC टेक्नोलॉजी और फास्ट चार्जिंग का सपोर्ट है. आइए, रेडमी बड्स 5 के बारे में सभी जानकारी जानते हैं….

Redmi Buds 5: Price
रेडमी बड्स 5 तीन रंगों में आएंगे – पर्पल, ब्लैक और व्हाइट. ये 20 फरवरी से Mi.com, Amazon.in, Flipkart, Mi Homes और शाओमी के स्टोर्स पर 2,999 रुपये में मिलेंगे. अगर आप इन्हें किसी Redmi Note 13 सीरीज के स्मार्टफोन या Xiaomi या Redmi Pad के साथ खरीदेंगे तो आपको ये सिर्फ 2,499 रुपये में मिल जाएंगे.

Redmi Buds 5: Specs
Redmi Buds 5 में एक खास टेक्नोलॉजी है जिसे हाइब्रिड नॉइज कैंसिलेशन कहते हैं. ये आसपास की आवाजों को 46 डेसिबल तक कम कर देता है, यानी लगभग सारी बैकग्राउंड नॉइज को ब्लॉक कर देगा. इसमें दो माइक और एक खास आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस टेक्नोलॉजी है जो फोन कॉल, वॉइस कमांड, और रोजमर्रा के इस्तेमाल में आपकी आवाज को बिलकुल साफ सुनाएगा.

इसके अलावा, रेडमी बड्स 5 में 12.4mm के खास ड्राइवर हैं जो हर तरह की आवाज़ को बहुत ही शानदार और सटीक तरीके से पेश करते हैं. साथ ही, ये हवा चलने पर भी अच्छी कॉल क्वालिटी देने के लिए शाओमी के एक खास एल्गोरिदम का इस्तेमाल करते हैं.

रेडमी बड्स 5 में तीन खास मोड हैं जिनकी मदद से आप आसपास की आवाजों को सुन सकते हैं. इसकी एक और खासियत है फास्ट चार्जिंग. सिर्फ 5 मिनट चार्ज करने पर आप 2 घंटे तक इसका इस्तेमाल कर सकते हैं और चार्जिंग केस के साथ मिलकर ये पूरे 38 घंटे तक चल सकता है. रेडमी बड्स 5 ऐप आपको अपने हिसाब से सेटिंग्स बदलने की सुविधा देता है. इसमें तीन तरह के नॉइज कैंसिलेशन मोड हैं – ज्यादा शोर कम करने वाला, मध्यम शोर कम करने वाला और कम शोर कम करने वाला.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *