Breaking News

IND vs SA: तीसरा टी20 जीतने के लिए सूर्यकुमार यादव की खास प्लानिंग, बोले- बस अब इंतजार है…

IND vs SA: भारतीय टीम को साउथ अफ्रीका ने मंगलवार को सीरीज के दूसरे टी20 मैच में डीएलएस नियम के आधार पर 5 विकेट से हरा दिया. इसी के साथ मेजबान टीम ने 3 मैचों की टी20 सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है. सीरीज बराबर करने के लिए भारत को तीसरा टी20 मैच जीतना होगा. इस बीच कप्तान सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने बयान दिया है. उन्होंने मैच जीतने के लिए प्लानिंग भी कर ली है.

क्या है सूर्यकुमार की प्लानिंग?
भारतीय टी20 टीम की कप्तानी संभाल रहे सूर्यकुमार यादव ने कहा है कि तीसरा टी20 जीतकर सीरीज में बराबरी करने के लिए बल्लेबाजों को पावरप्ले का बेहतर इस्तेमाल करना होगा. भारत ने सेंट जॉर्ज पार्क में पहले बल्लेबाजी करते हुए 2 ओवर में 6 रन पर ही अपने 2 विकेट गंवा दिए थे. ओपनर शुभमन गिल (Shubman Gill) और यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) खाता भी नहीं खोल सके. बारिश के कारण खेल 19.3 ओवर बाद रोक दिया गया. साउथ अफ्रीका ने 15 ओवर में 152 रन का संशोधित लक्ष्य 7 गेंद बाकी रहते हासिल कर लिया. मेजबानों ने सिर्फ 2.5 ओवर में ही 42 रन बना डाले थे.

Parliament Security Breach: धुआं नहीं था जहरीला! स्पीकर ओम बिरला ने संसद में हुई सुरक्षा चूक पर दिया ताजा अपडेट, देखे वीडियो

अब तो बस इंतजार है…
सूर्यकुमार यादव ने मैच के बाद कहा, ‘टीम को मैसेज साफ है. साउथ अफ्रीका के सलामी बल्लेबाजों ने शुरुआती 5-6 ओवर में शानदार प्रदर्शन किया. हम इसी तरह के क्रिकेट की बात कर रहे थे. हमें अब तीसरे टी20 का इंतजार है.’ टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे तेजी से 2000 रन पूरे करने वाले विराट कोहली के साथ संयुक्त शीर्ष भारतीय बने सूर्यकुमार ने कहा कि बारिश और ओस के कारण दूसरे टी20 मैच में उनके गेंदबाजों को दिक्कतें आईं.

कम्फर्ट जोन से बाहर निकलना होगा
33 वर्षीय इस धाकड़ बल्लेबाज ने कहा, ‘स्कोर खराब नहीं था लेकिन गेंदबाजी करना मुश्किल था. मैंने टीम साथियों से कहा कि कम्फर्ट जोन से बाहर निकलना होगा. ड्रेसिंग रूम का माहौल हमेशा खुशनुमा ही रहता है क्योंकि मैंने उनसे कहा है कि जो मैदान पर होता है, उसे मैदान पर ही छोड़ दो.’ साउथ अफ्रीका के कप्तान ऐडन मार्कराम ने कहा कि गेंदबाजों ने शुरुआती चरण में धीमी पिच का पूरा फायदा उठाकर भारतीय बल्लेबाजों को बांधे रखा. उन्होंने कहा, ‘शुरुआत में विकेट धीमा था. बारिश से हमें बल्लेबाजी के दौरान मदद मिली. हमारे गेंदबाजों ने भी शानदार प्रदर्शन किया और अपनी रणनीति पर पूरा अमल किया.’ सीरीज का तीसरा टी20 मैच जोहानिसबर्ग में गुरुवार 14 दिसंबर को खेला जाएगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *