Breaking News

अजब प्रेम की गजब कहानी: 64 साल की जर्मन महिला को इंडियन युवक से हुआ प्यार, कलेक्टर कार्यालय में दिया शादी के लिए आवेदन

ग्वालियर। मध्य प्रदेश के ग्वालियर में अजब प्रेम की गजब कहानी का मामला सामने आया है। मोहब्बत कभी भी मुल्क जुबान और मजहब के साथ उम्र नहीं देखती है, 64 साल की जर्मन महिला को ग्वालियर के 35 साल के युवक से प्रेम हुआ है, गोआ में हुई मुलाकात प्रेम में बदली और अब दोनों शादी करना चाहते हैं। इसके लिए उन्होंने ग्वालियर अपर कलेक्टर कार्यालय में शादी के लिए आवेदन दिया गया है।

दरअसल जर्मनी की रहने वाली 64 साल की महिला बतौर टूरिस्ट बीते साल गोवा पहुंची थी। वहीं ग्वालियर के गोविंदपुरी इलाके में रहने वाले 35 साल के युवक की महिला से मुलाकात हुई। बताया गया कि युवक म्यूजिक इंड्रस्ट्री में काम करता था। दोनों के बीच पहले दोस्ती फिर मुलाकात और फिर मोहब्बत के बाद एक दूसरे को जीवनसाथी बनाने का फैसला हुआ। दोनों ने वकील से संपर्क करने के साथ ग्वालियर की एडीएम अंजू अरुण कुमार के दफ्तर में शादी के लिए अपना आवेदन दिया।

इस दौरान जर्मन महिला ने बताया कि वह तलाकशुदा है और ग्वालियर के लड़के से शादी करना चाहती है। एडीएम ने शादी को लेकर अन्य जरूरी दस्तावेज मांगे जो जर्मन महिला के पास नहीं थे, ऐसी स्थिति में एडीएम ने जर्मन महिला से शादी के लिए जरूरी दस्तावेजों जिसमें दूतावास वेरिफिकेशन सहित अन्य दस्तावेज लाने को कहा इसके बाद वह जोड़ा दस्तावेज लाने की बात कह कर लौट गया।

इस प्रेमी जोड़े की शादी के बीच विशेष विवाह अधिनियम के जरूरी नियम आड़े आ रहे है, भारतीय मूल के नागरिकों पर भारतीय विवाह अधिनियम लागू होता है लेकिन जब किसी दूसरे धर्म या फिर दूसरे देश के नागरिक से शादी की जाती है तो वहां विशेष विवाह अधिनियम के तहत शादी होती है। यही वजह है कि ग्वालियर के वरिष्ठ अधिवक्ता एमपी सिंह का कहना है कि जर्मन महिला और भारत के ग्वालियर के रहने वाले युवक को शादी करने के लिए अपर कलेक्टर के न्यायालय में अपने आवेदन के साथ जर्मन महिला का वेरिफिकेशन, यदि वह सिंगल है तो ऐसी स्थिति में उसका प्रमाण देना होगा।

इसके आधार पर ही सक्षम न्यायालय शादी की अनुमति देगा। गौरतलब है कि, ये प्रेमी जोड़ा अब पूरे दस्तावेज के साथ अपर कलेक्टर न्यायालय में अपना आवेदन करेगा। इसके साथ ही जल्द विवाह के बंधन में बंधेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *