Breaking News

दुर्ग में मनोकामना पूरी करने शख्‍स ने जीभ काटकर भगवान को चढ़ा दी, पहले पढ़ा मंत्र फिर कर डाला ये कांड, पहुंचा अस्‍पताल

दुर्ग। Durg News: छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले में मनोकामना पूरी करने के लिए एक शख्‍स द्वारा भगवान शिव को जीभ काटकर अर्पित करने का आस्‍था या अंधविश्‍वास से जुड़ा मामला सामने आया है। एक 33 वर्षीय व्यक्ति ने भगवान को चढ़ाने के लिए अपनी जीभ काट दी। यह घटना आज सुबह अंजोरा पुलिस चौकी सीमा के अंतर्गत थनौद गांव में हुई है।

पुलिस ने घटना की जानकारी देते हुए बताया कि बुधवार को छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले में एक 33 वर्षीय व्यक्ति ने भगवान को चढ़ाने के लिए अपनी जीभ काट दी। एक स्थानीय पुलिस अधिकारी ने बताया कि यह घटना आज सुबह अंजोरा पुलिस चौकी सीमा के अंतर्गत थनौद गांव में हुई।

मंत्र पढ़ने के बाद चाकू से काट दी जीभ
शुरुआती जानकारी के मुताबिक, राजेश्वर निषाद गांव के एक तालाब के पास गया और कुछ मंत्र पढ़ने के बाद चाकू से अपनी जीभ काट ली और उसे तालाब के किनारे एक पत्थर पर रख दिया। उन्होंने बताया कि जब ग्रामीणों ने उसे मंदिर में खून से लथपथ देखा, तो उन्होंने एम्बुलेंस बुलाई और उसे यहां जिला अस्पताल में भर्ती कराया। उन्होंने बताया कि सूचना मिलने पर पुलिस की एक टीम मौके पर पहुंची।

बोलने में असमर्थ है निषाद की पत्नी
ग्रामीणों के अनुसार, निषाद की पत्नी गूंगी (बोलने में असमर्थ) है और उसने किसी इच्छा की पूर्ति के लिए भगवान शिव को अपनी जीभ की बलि चढ़ा दी थी। अधिकारी ने कहा, हालांकि, सटीक कारण अभी तक पता नहीं चल पाया है। उन्होंने बताया कि पुलिस ने निषाद द्वारा इस्तेमाल किया गया चाकू बरामद कर लिया है। उन्होंने कहा कि प्रथम दृष्टया यह घटना अंधविश्वास का मामला प्रतीत होती है और आगे की जांच जारी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *