Breaking News

Arvind Kejriwal: दिल्ली शराब घोटाला में साउथ कनेक्शन, किसी ने 100 तो किसी ने दिए 25 करोड़!

नई दिल्लीः Arvind Kejriwal: दिल्ली शराब घोटाला मामले में साउथ कनेक्शन सामने आया है और इसकी डिटेल जानकारी के लिए ईडी को अरविंद केजरीवाल और के. कविता को आमने-सामने बैठाकर पूछताछ करने की जरूरत है. ईडी की चार्जशीट में मगुंटा श्रीनिवासुलू के बयानों के चलते अरविंद केजरीवाल की मुश्किलें बढ़ी हैं.

ईडी की चार्जशीट के मुताबिक, मगुंटा श्रीनिवासुलू ने 14 जुलाई 2023 को दिए अपने बयान में जांच एजेंसी को बताया, ‘मार्च 2021 में दिल्ली में शराब कारोबार के निजीकरण करने के ऐड को देखकर मैं अरविंद केजरीवाल से मिला था. मुझे उनके आफिस ने मार्च, 2021 में पार्लियामेंट सेशन के दौरान 16 मार्च शाम साढ़े 4 बजे मिलने का समय दिया था.’

अरविंद केजरीवाल ने उस वक़्त मगुंटा को बताया, ‘तेलंगाना के चीफ मिनिस्टर चंद्र शेखर राव की बेटी के कविता ने भी दिल्ली में शराब कारोबार करने के लिए मुझे एप्रोच कर चुकी हैं. उन्होंने 100 करोड़ रुपये आम आदमी पार्टी में देने का ऑफर किया है. वो आपको इस लिकर बिजनेस के लिए कॉल करेंगी या आप उन्हें कॉल कर सकते हैं. क्योंकि उनकी टीम पहले से ही इस पर काम कर रही है.’

ईडी की चार्जशीट के मुताबिक मगुंटा श्रीनिवासुलू के बेटे राघव मगुंटा ने अपने बयान में बताया कि उसने के. कविता और अपने पिता के बीच अग्रीमेंट होने के बाद 25 करोड़ रुपये साउथ लॉबी के अभिषेक बोइनपिल्लै और बुची बाबू को कैश में दिए थे. यही वजह है कि ईडी ने ये दावा किया है कि के. कविता ने अरविंद केजरीवाल के साथ मिलकर पूरी साजिश रची. इसलिए अब अरविंद की रिमांड मिलने के बाद के. कविता और अरविंद को आमने-सामने बैठाकर ईडी पूछताछ कर सकती है.

बता दें कि गुरुवार की शाम को करीब ढाई घंटे की पूछताछ के बाद ईडी ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार कर लिया. वहीं शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट में सीजेआई की बेंच ने अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ दायर याचिका पर सुनवाई की और मामले को दूसरी बेंच को ट्रांसफर कर दिया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *