Breaking News

शराब घोटाला, अनिल टूटेजा तथा उनके बेटे को ईडी ने हिरासत में लिया

शराब घोटाला मामले में ईओडब्लू कार्यालय में बयान दर्ज कराने पहुंचे पूर्व आईएस अनिल टूटेजा और उनके बेटे यश टूटेजा को ईडी ने पूछताछ करने शनिवार को हिरासत में लिया है। ईडी के टीम ने दोनों बाप-बेटे का ईओडब्लू ऑफिस से बयान दर्ज कराने के बाद कार्यालय से बाहर निकलने के दौरान हिरासत में लिया है। हिरासत में लेने के बाद ईडी के टीम पूर्व आईएएस तथा उनके बटे को पूछताछ करने पचपेड़ी नाका स्थित सब जोनल कार्यालय लेकर गई।

गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट ने पिछले दिनों शराब घोटाला मामले में मनी लांड्रिंग के आरोपों को खारिज करते हुए मनी लांड्रिंग के केस को रद्द कर दिया था। इसके बाद ईडी ने शराब घोटाला मामले में नए सिरे से इंन्फोसर्मेंट केस इंफार्मेशन रिपोर्ट (ईसीआईआर) रजिस्टर्ड कर मामले की नए सिरे से जांच कर रही है। नए ईसीआईआर में अनील टूटेजा तथा उनके बेटे का भी नाम शामिल है। इसी सिलसिले में ईडी की टीम ने पूर्व आईएएस तथा उनके बेटे को हिसारसत में लिया है।

गौरतलब है कि ईडी की प्रतिवेदन पर ईओडब्लू ने शराब घोटाला मामले में 70 लोगों के खिलाफ अपराध दर्ज कर मामले की जांच कर रही है। शराब घोटला को लेकर जेल से जमानत पर रिहा होने के तत्काल बाद तीन अप्रैल को ईओडब्लू की टीम ने अरविंद सिंह तथा उसके दूसरे दिन अनवर ढेबर को गिरफ्तार किया, इसके बाद ईओडब्लू की टीम ने बिहार से आबकारी विभाग के पूर्व एमडी एपी त्रिपाठी को बिहार से गिरफ्तार किया है, जो 25 अप्रैल तक ईओडब्लू की रिमांड पर है। ईओडब्लू ने जो एफआईआर दर्ज की है, उनमें पूर्व आईएएस तथा उनके बेटे यश का भी नाम शामिल है।

अनिल टूटेजा तथा उनके बेटे को ईओडब्लू ने पूछताछ के लिए कार्यालय बुलाया था, इस बात की जानकारी ईडी के अफसरों को पहले से थी। इसके बाद ईडी की टीम दोपहर से ही ईडी कार्यालय के सामने तथा पीछे की तरफ डेरा डालकर अनिल तथा यश के ईओडब्लू कार्यालय से निकलने का इंतजार किया। सूत्रों के मुताबिक अनिल टूटेजा तथा यश ईओडब्लू कार्यालय से जैसे ही बाहर निकले, उनकी नजर ईडी के अफसरों पर पड़ गई। इसके बाद दोनों बाप बेटा पीछे की रास्ते पहुना की तरफ से भागने की फिराक में थे, वहां भी ईडी के अफसरों को देख दोनों पिता-पुत्र वापस लौटे, इसके बाद ईडी की टीम ने दोनों को अपनी हिरासत में लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *