Breaking News

अभिभावकों को परेशान करने वाली खबर, स्‍कूल में खेलते-खेलते हो गई 11 साल के बच्‍चे की मौत, जांच के आदेश, जानें पूरा केस

रामगढ़: झारखंड के रामगढ़ जिले में शुक्रवार सुबह एक आवासीय विद्यालय के 11 वर्षीय छात्र की कथित तौर पर स्कूल के मैदान में शारीरिक गतिविधि के दौरान मौत हो गई. एक अधिकारी ने यह जानकारी दी. रामगढ़ के उपमंडल अधिकारी (एसडीओ) आशीष गंगवार ने बताया कि कक्षा 5 के छात्र आर्यन कुमार की मौत के मामले में जांच के आदेश जारी कर दिए गए हैं. उन्होंने कहा, “जांच पैनल का नेतृत्व जिला शिक्षा अधीक्षक (डीएसई), रामगढ़, संजीत कुमार करेंगे.”

यह घटना जिले के जारा बस्ती में राधा गोविंद आवासीय विद्यालय में हुई जब छात्र नियमित शारीरिक गतिविधि में भाग लेने के लिए स्कूल के मैदान में आया था. संस्था के अध्यक्ष बीएन साह ने कहा, “जिले के मांडू ब्लॉक के बसंतपुर का रहने वाला छात्र गतिविधि के दौरान अचानक जमीन पर गिर गया. उसे सदर अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.”

झारखंड के कुछ हिस्सों में भीषण गर्मी की स्थिति को देखते हुए, राज्य सरकार ने अगली सूचना तक राज्य भर में किंडरगार्टन से कक्षा 8 तक की कक्षाएं निलंबित कर दी हैं. डीएसई ने कहा कि आवासीय विद्यालयों को कक्षाएं निलंबित करने के सरकारी आदेश से छूट दी गई है. उन्होंने कहा, “हमने मौत के मुद्दे को गंभीरता से लिया है और जांच के बाद आवश्यक कार्रवाई की जाएगी.”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *