Breaking News

8 माह में ढाई करोड़ भक्त पहुंचे अयोध्या, 5 लाख से ज्यादा VIP-VVIP और तीन हजार विदेशी श्रद्धालुओं ने किए रामलला के दर्शन

अयोध्या। उत्तर प्रदेश के अयोध्या में भगवान श्री रामलला के दर्शन के लिए रोजाना हजारों श्रद्धालु पहुंच रहे है। प्राण प्रतिष्ठा के बाद से अब तक ढाई करोड़ श्रद्धालुओं ने भगवान श्री राम के दर्शन किए हैं। पांच लाख से अधिक वीआईपी, वीवीआईपी और तीन हजार विदेशी श्रद्धालु भी दर्शन करने पहुंच चुके है।

राम मंदिर उद्घाटन के बाद श्रद्धालुओं की उमड़ रही भीड़
अयोध्या में राम मंदिर के उद्घाटन के बाद से श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ रही हैं। हर रोज करीब 70 हजार श्रद्धालु भगवान के दरबार में हाजिरी लगा रहे हैं। बीते आठ महीने में अयोध्या में ढाई करोड़ श्रद्धालु पहुंच चुके हैं। इनमें वीआईपी, वीवीआईपी और विदेशी श्रद्धालु भी शामिल है।

5 लाख से अधिक VIP और VVIP ने किए दर्शन
श्रीराम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के बाद लाखों वीआईपी, वीवीआईपी भी दर्शन करने पहुंच चुके हैं। राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री के साथ ही वीवीआईपी और वीआईपी दर्शन का आंकड़ा पांच लाख के ऊपर है। किसी एक स्थान पर इतने कम समय में वीआईपी दर्शन करने वालों का यह एक रिकॉर्ड है।

विदेशों से भी पहुंचे श्रद्धालु
रामलला के दिव्य स्वरूप को देखने के लिए विदेशों से भी श्रद्धालु पहुंच रहे हैं। करीब तीन हजार विदेशी श्रद्धालुओं ने रामलला के दर्शन किए हैं। इनमें अमेरिका, ब्रिटेन, नेपाल, श्रीलंका सहित कई अन्य देशों के लोग शामिल हैं।

सावन में उमड़ा था भक्तों का सैलाब
आपको बता दें कि श्रावण मास में अयोध्या के राम दरबार में तकरीबन 35 लाख श्रद्धालुओं ने अपनी हाजिरी लगाई थी। रामलला के दिव्य स्वरूप को देखने और उनके आशीर्वाद के लिए लालायित भक्तों में देश के साथ अमेरिका, श्रीलंका और नेपाल के भक्त कतारबद्ध दिखाई दिए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *