Breaking News

Lok Sabha Election 2024: बीजेपी ने जारी की उम्मीदवारों की चौथी लिस्ट, जानें किसे कहां से मिला टिकट

नई दिल्लीः आगामी लोकसभा चुनाव के लिए शुक्रवार को भारतीय जनता पार्टी ने उम्मीदवारों की चौथी लिस्ट जारी कर दी, जिसमें तमिलनाडु और पुडुचेरी के कैंडिडेट के नाम शामिल हैं. बता दें कि 7 चरणों में होंने वाले लोकसभा चुनाव 2024 का पहला राउंड 19 अप्रैल को है. तमिलनाडु और पुडुचेरी में लोकसभा चुनाव के लिए 19 अप्रैल को वोट डाले जाएंगे. बीजेपी ने इस बार पुडुचेरी की लोकसभा सीट से ए. नमस्सिवयम को अपना उम्मीदवार बनाया है.

हालांकि फिलहाल इस सीट पर कांग्रेस के नेता वीं. वैथिलिंगम सांसद हैं. कांग्रेस ने उन्हें एक बार फिर मौका दिया है. वहीं इस चौथी लिस्ट में तमिलनाडु के 15 उम्मीदवारों के नाम हैं. इससे पहले बीजेपी ने जो तिसरी लिस्ट जारी की थी, उसमें तमिलनाडु के 9 उम्मीदवारों के नाम शामिल थे. तीसरी लिस्ट में तमिलनाडु के बीजेपी चीफ के अन्नामलाई को कोयंबटूर लोकसभा सीट से टिकट दिया गया था. इसके अलावा तेलंगाना की पूर्व राज्यपाल तमिलिसाई सौंदरराजन को चन्नेई साउथ से टिकट दिया गया.

पार्टी की ओर से जारी इस सूची के मुताबिक चेन्नई उत्तर से आर सी पॉल कनगराज, तिरूवल्लूर से पॉन वी बालागणपति, तिरवन्नमलाई से ए अश्वथामन, नामक्कल से के पी रामलिंगम, त्रिपुर से ए पी मुरुगनांदम, पोलाची से के वसंतराजन, करूर से वी वी सेंथिलनाथन, चिदंबरम से श्रीमती पी कार्तियायनी, नागपत्तिनम से एस जी रमेश,तंजावुर से एम मुरुगानंदम, शिवगंगा से देवनाथन यादव, मदुरै से राम श्रीनिवासन, विरूद्धनगर से राधिका शरतकुमार और टेनकासी से बी जॉन पांडियान को उम्मीदवार बनाया गया है.

पुडुचेरी की एकमात्र लोकसभा सीट से भाजपा ने ए नमाशिवायम को पार्टी ने टिकट दिया है. इससे पहले बृहस्पतिवार को भाजपा ने पूर्व राज्यपाल तिमिलसाई सौन्दर्यराजन, पार्टी की तमिलनाडु इकाई के अध्यक्ष के. अन्नामलाई और केंद्रीय मंत्री एल मुरुगन सहित राज्य से नौ उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की थी. इस प्रकार तमिलनाडु के लिए भाजपा ने अब तक 24 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *