Breaking News

ईडी के प्रेस विज्ञप्ति से हमारी खबर की पुष्टि, मनोज सोनी सहित सभी जिलों के मार्कफेड अधिकारियो सहित राइस मिल एसोसियेशन की मिलीभगत

अब मार्कफेड के डीएमओ नपेंगे. कल ही की बात है इंडियन राइटर्स ने सच को सामने ला दिया था. आज ईडी ने प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से पुष्टि भी कर दी। मनोज सोनी तो केवल कठपुतली मात्र है, इनके हाथों में मार्कफेड के जिला स्तर के अधिकारी डीएमओ की डोर थी तो इनकी डोर रोशन चंद्राकर के जरिए अनिल टुटेजा के हाथ में थी। 97 लाख मीट्रिक टन धान का 20 रुपए प्रति क्विंटल के हिसाब से 194 करोड़ रूपये की वसूली हुई है क्योंकि बिना पैसे दिए कस्टम मिलिंग के बिल का भुगतान होता ही नही था।

हर सप्ताह प्रदेश के डीएमओ रायपुर बुलाए जाते थे और ये लोग जिलों के राइस मिलर्स द्वारा जिला अध्यक्ष, राइस मिल संघ द्वारा इकट्ठे किए गए पैसे को मिलरवार हिसाब मनोज सोनी के घर में जमा करते थे। कोयला, शराब के बाद प्रदेश में दो घोटाले चांवल के है इनमे से एक मामले में मार्कफेड के एम डी मनोज सोनी धरा गए है।दूसरा मामला राशन चांवल के बचत का घोटाला है ये भी 216करोड़ रुपए का घोटाला है। अनिल टुटेजा और सौम्या चौरसिया ने खाद्य संचालनालय में मिट्टी के माधो बैठा कर 600करोड़ का चांवल बाजार में बिकवा दिया। एक अपर संचालक स्तर का अधिकारी ,अनिल टुटेजा और सौम्या चौरसिया के साथ मिलकर पद प्रभाव का चार साल तक दुरुपयोग किया।

जिन राशन दुकानों के गोदामों में 200 क्विंटल रखा जा सकता है उन गोदामों में हजार पांच सौ क्विंटल चांवल बचे होने के बाद भी हर महीने कागजी कोटा दिया जाकर कालाबाजारी करवा कर प्रदेश की वितरण प्रणाली को चौपट कर दिया गया है। ईडी की नजर मार्कफेड के एम डी मनोज सोनी के नान में भी एम डी होने के कारण जल्द ही नान और खाद्य विभाग के अधिकारियो की जांच शुरू होने वाली है। बताया जाता है की खाद्य संचालनालय की एक महिला अधिकारी द्वारा प्रदेश की पांच हजार राशन दुकानों के कंप्यूटर में आंकड़ों में हेर फेर की गई है। इसकी जांच के लिए ईडी ने हैदराबाद के एक एक्सपर्ट टीम को अनुबंधित कर बहुत जल्दी बड़े पैमाने पर जांच की रूपरेखा बना चुकी है। उम्मीद की जा रही है कि लोकसभा चुनाव के मतदान के बाद ईडी नवा रायपुर स्थित इंद्रावती भवन सहित पांच छः जिलों के पांच सौ से अधिक राशन दुकानों में छापामारी कर सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *