Breaking News

RAIPUR NEWS: 25 वर्षों से हैं पेंडिंग, शारदा चौक से तात्यापारा मार्ग के चौड़ीकरण को लेकर बड़ी खबर…

रायपुर। RAIPUR NEWS: शारदा चौक से तात्यापारा तक लगभग आधा किमी लंबी सड़क के चौड़ीकरण के लिए शनिवार को उपमुख्यमंत्री व नगरीय प्रशासन और पीडब्ल्यूडी मंत्री अरुण साव ने अपनी सहमति दे दी. इस पर अगले सप्ताह लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) और नगरीय प्रशासन विभाग के आला अफसरों की बैठक होगी. अंतिम फैसला इसी बैठक में होगा.

इस रोड के लिए महापौर एजाज ढेबर के साथ उनके एमआईसी मेंबर्स और जोन अध्यक्ष ने पीडब्ल्यूडी मंत्री साव से विस्तृत चर्चा की. मंत्री ने स्वीकारा कि राजधानी में यातायात दबाव को कम करने के लिए 25 साल से लंबित इस आधा किमी लंबी सड़क की चौड़ाई को बढ़ाना जरूरी है. उन्होंने कहा कि इस सड़क पर काम के लिए प्रशासकीय स्वीकृति मिल चुकी है, इसलिए काम शुरू करने में कोई दिक्कत नहीं आएगी.

डिप्टी सीएम अरुण साव ने कहा कि अब इस काम के लिए पीडब्ल्यूडी और नगरीय प्रशासन को लेकर जो वैधानिक दिक्कत आ रही है, इसके लिए वे सात दिन के भीतर दोनों विभाग के अधिकारियों की बैठक में चर्चा करके निर्णय ले लेंगे. बैठक में महापौर ऐजाज ढेबर ने मंत्री साव को बताया कि इस रोड के चौड़ीकरण को लेकर सारी औपचारिकताएं पूरी हो चुकी हैं. इसमें पीडब्ल्यूडी ने सर्वे करके 89 प्रभावितों को चिन्हित भी कर दिया है.

सड़क की चौड़ाई 9 मीटर से 15 मीटर तक बढ़ाने के लिए कितने घरों का हिस्सा टूटेगा वह भी चिन्हित हो चुका है. इसलिए काम शुरू करने में कहीं कोई दिक्कत नहीं आएगी. महापौर ढेबर ने बताया कि लोकसभा चुनाव के बाद उन्होंने इस रोड के प्रभावितों से भी विस्तृत चर्चा कर ली है. वे भी शासन के इस काम में सहयोग के लिए तैयार हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *