Breaking News

क्या ईडी का खाद्य विभाग में एंट्री होने वाली है?

प्रदेश के हल्के में इस बात का हल्ला है कि आयकर विभाग जल्द ही पूर्व खाद्य मंत्री अमरजीत भगत के यहां मारे छापे में मिले प्रमाण को ईडी को सौंपने जा रही है। इस बात के भी संकेत मिल रहे है कि 216करोड़ के राशन घोटाले की जांच विधान सभा समिति बाद में करेगी इसके पहले ही ईडी पूर्व खाद्य सचिव, संचालक सहित विभाग में कोटा जारी करने वाले अधिकारियो सहित कुछ जिलों के खाद्य अधिकारियो के यहां बड़े पैमाने पर छापेमारी करेगी।

प्रधानमंत्री कार्यालय में लगातार इस बात की सप्रमाणिक शिकायते पहुंच चुकी है कि कांग्रेस के शासन काल में अनिल टुटेजा और सौम्या चौरसिया के निर्देश पर राशन दुकानों के छोटे छोटे गोदामों में अनाज रहने के बावजूद सुनियोजित अनाज भेज कर अरबों रुपए की राशन घोटाले को अंजाम दिया गया है। पूर्व मुख्यमंत्री के कार्यालय से खाद्य संचालनालय में ऐसे संचालकों की पोस्टिंग की गई जो केवल राशन घोटाले को संचालनालय के एक अधिकारी के निर्देश को माने।

नाम न छापने की शर्त पर एक पूर्व संचालक ने बताया कि खाद्य संचालनालय का संचालन अनिल टुटेजा और सौम्या चौरसिया के निर्देश पर एक अपर संचालक के द्वारा किया जाता रहा है। खाद्य विभाग के एनआईसी में नियम विपरीत एक महिला अधिकारी की नियुक्ति इसीलिए कराई गई है ताकि विभाग के साफ्टवेयर में घोटाले के लिए संशोधन कराया जा सके। इसी एन आई सी से पांच साल तक सौ फीसदी कोटा जारी किया गया है साथ ही घोटाले का खुलासा पिछले साल हुआ तो तेरह हजार राशन दुकानों का घोषणा पत्र गायब करवा दिया गया था।

प्रधानमंत्री कार्यालय से केंद्रीय खाद्य मंत्रालय से लगातार पत्राचार किया जा कर सारे दस्तावेज संकलित कर लिए गए है। इसी के आधार पर पूर्व खाद्य मंत्री अमरजीत भगत सहित उसके दो सहायक अतुल शेट्टे और सुरेश यादव के यहां आयकर विभाग ने छापा मार कर गोपनीय दस्तावेज जप्त किए है। इनमे परिवहन कर्ता सहित नान,खाद्य विभाग के अधिकारियों से कस्टम मिलिंग सहित ट्रांसफर पोस्टिंग के नाम वसूले गए पैसे का भी ब्यौरा है। लोकसभा चुनाव के पहले खाद्य विभाग के अमले के यहां ईडी की एंट्री तय मानी जा रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *