Breaking News

दूध बेचने के साथ खपाता था नकली नोट: पुलिस ने रंगे हाथों पकड़ा, 100-50 की Fake Currency बरामद

ग्वालियर। मध्यप्रदेश के ग्वालियर में दूध बेचने के साथ नकली नोट खपाने का काम कर रहे एक युवक को पुलिस ने रंगे हाथों पकड़ा है। पुलिस को मुखबिर की सूचना पर ये सफलता मिली है। इस दूधिये को बिजौली थाना पुलिस ने बेरजा गांव से गिरफ्तार किया है। उसके कब्जे से पुलिस को 100 और 50 के कुल 42 नोट बरामद हुए हैं। जो गिनने पर कुल 3900 रुपये नकली नोट की रकम निकली।

पूछताछ में दूधिये ने अपना नाम धर्मवीर जाट बताया है। वह बिजौली थाना क्षेत्र का ही रहने वाला बताया जा रहा है। लगभग दो-तीन महीने पहले ग्वालियर में दूध बेचते वक्त उसकी मुलाकात नकली नोट का धंधा करने वाले किसी व्यक्ति से हुई थी। उसने नकली नोट के धंधे में मोटी कमाई करने का लालच दिया और उसे अपने काली कमाई के कारोबार में लगा लिया। पुलिस की गिरफ्त में आए नकली नोट के तस्कर दूधिये धर्मवीर जाट ने बताया कि वह ग्वालियर के ग्रामीण इलाकों में नकली नोट खपाने का काम कर रहा था। इससे उसकी अच्छी कमाई भी हो रहीं थीं। अब पुलिस नकली नोट के धंधे के मास्टरमाइंड की तलाश में जुटी हुई है।

पुलिस को नकली नोटों के कारोबार से जुड़े मास्टरमाइंड की सरगर्मी से तलाश है। पुलिस को नकली नोटों के धंधे में शामिल माफिया के बड़े नेटवर्क के खुलासे की उम्मीद है। फिलहाल पुलिस आरोपी से पूछताछ में जुट गई है, पुलिस को कई अहम सुराग भी मिले है। पुलिस को जल्द ही इस गिरोह के सरगना तक पहुंचने की उम्मीद है। फिलहाल पुलिस आरोपी दूधिये के खिलाफ कार्रवाई कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *