Breaking News

Big News: मुख्यमंत्री का काफिला हुआ हादसे का शिकार, दो की मौत, कई घायल

Big News: मुख्यमंत्री के काफिला हादसे का शिकार हो गया. इस हादसे में दो लाेगों की मौत हो गई. वहीं कई लोग घायल है. घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. यह घटना शनिवार की रात को हुई. इस हादसे में 5 पुलिसकर्मियों सहित कुल 11 लोग घायल हुए थे. लखनऊ के अर्जुनगंज क्षेत्र में शनिवार रात मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के काफिले के करीब एक किलोमीटर आगे चल रही जिला प्रशासन की पुलिस जीप के दुर्घटनाग्रस्त हो जाने से पांच पुलिसकर्मियों सहित कम से कम 15 लोग घायल हो गए.

इस हादसे से मुख्यमंत्री के काफिले पर कोई असर नही पड़ा है. मुख्यमंत्री का काफिला अमौसी हवाई अड्डे से लौट रहा था और मुख्यमंत्री काफिले में अपने वाहन में मौजूद थे. बता दें कि मुख्यमंत्री ने मृतकों के परिवारों को दो-दो लाख रुपए मुआवजा और घायलों को 50-50 हजार रुपए देने और समुचित इलाज मुहैया करवाने का आदेश दिया है. जानकारी के मुताबिक सड़क पर मरे पड़े जानवर से टकराने के बाद यह हादसा हुआ था. इस दौरान 5 पुलिसकर्मियों के अलावा सड़क किनारे खड़े 6 आम नागरिक गाड़ी की चपेट में आने से घायल हो गए.

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ‘एक्स’ पर लिखा, ”अनाथ पशुओं की समस्या को गंभीरता से नहीं लेने की वजह से आज स्वयं मुख्यमंत्री का क़ाफ़िला हादसे का शिकार हुआ है और कई लोग घायल हुए हैं. दुखद भी, चिंतनीय भी.” उन्होंने कहा कि ”पशुओं की समस्या उत्तर प्रदेश का एक ख़तरनाक सत्य है. यह लोगों के जीवन का प्रश्न है. आशा है कि अब तो आंखें खुल गई होंगी और चुनाव में किया गया वो भाजपाई वादा याद आ गया होगा जिसमें आवारा जानवरों से छुटकारा दिलवाने का वचन दिया गया था. जब लोगों के अपने जीवन पर बन आती है तब पता चलता है कि आम जनता की समस्या के लिए झूठ बोलना कभी ख़ुद की ज़िंदगी के लिए महंगा पड़ सकता है. भाजपा इस हादसे से ये सबक ले कि जहां ज़िंदगी का सवाल हो, वहां जुमलेबाज़ी नहीं करनी चाहिए.”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *